आपने काम को ऑनलाइन❤️ कैसे लेकर जाए वेबसाइट्स।।💸

आपने काम को ऑनलाइन❤️ कैसे लेकर जाए वेबसाइट्स।💸




आजकल डिजिटल दुनिया में, अपना काम और प्रतिभा प्रदर्शित करने का सबसे सरल और अच्छा तरीका ऑनलाइन पोर्टफोलियो है। यदि आप कोई कला, फ़ोटोग्राफ़ी, वेब डिज़ाइन, लेखन या किसी अन्य क्षेत्र में काम करते हैं और अपनी महानता को दुनिया के साथ शेयर करना चाहते हैं, तो ऑनलाइन पोर्टफोलियो वेबसाइट आपकी मदद कर सकती है। यहां हम कुछ ऐसी सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन पोर्टफोलियो वेबसाइट्स की बात करेंगे जिनका उपयोग आप अपने काम को प्रदर्शित करने के लिए कर सकते हैं।




 

1 ★ Behance (www.behance.net):

 

Behance Adobe द्वारा संचालित एक मान्यता प्राप्त ऑनलाइन पोर्टफोलियो वेबसाइट है। यह वेबसाइट क्रिएटिव लोगों के लिए एक बड़ी समुदाया प्रदान करती है। जहां आप अपने काम को ब्राउज़ करने, आप्रेषण करने और शेयर करने का विकल्प प्राप्त करते हैं।

 


2 ★ Dribbble (www.dribbble.com):

 

Dribbble एक और लोकप्रिय पोर्टफोलियो साइट है जिसे डिज़ाइनरों, वेब डेवलपरों (Davelapr) और क्रिएटिव लोगों ने प्रियतम बना दिया है। यहां आप विभिन्न कैटेगरीज़ में अपने काम को प्रदर्शित कर सकते हैं और दुनिया भर में लोगों के साथ अपनी प्रतिभा साझा कर सकते हैं।

 

3 ★ WordPress (www.wordpress.com):



WordPress एक प्रमुख वेबसाइट निर्माण प्लेटफ़ॉर्म है जिसका उपयोग आप अपने पोर्टफोलियो वेबसाइट बनाने के लिए कर सकते हैं। यह आपको निःशुल्क और लक्ष्य निर्धारित डिज़ाइन विकल्प प्रदान करता है जो आपके व्यक्तिगत आवश्यकताओं को पूरा कर सकता है।

 

4 ★ Cargo (www.cargocollective.com):

 

Cargo एक विशेष ऑनलाइन पोर्टफोलियो वेबसाइट है जिसे बनाने के लिए आपको एक खाता खोलने की आवश्यकता होती है। इस प्लेटफ़ॉर्म पर आप एक विशेषता युक्त और प्रोफेशनल दिखने वाले पोर्टफोलियो बना सकते हैं और इसे बहुत आसानी से साझा कर सकते हैं।

 

5 ★ Wix (www.wix.com):

 

Wix एक और लोकप्रिय वेबसाइट निर्माण प्लेटफ़ॉर्म है जिसका उपयोग आप अपने पोर्टफोलियो की वेबसाइट बनाने के लिए कर सकते हैं। यह एक उपयोग मित्री और ड्रैग एंड ड्रॉप इंटरफ़ेस प्रदान करता है जिससे आप आसानी से एक शानदार और पेशेवर दिखने वाली वेबसाइट बना सकते हैं।

 

ये थे कुछ सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन पोर्टफोलियो वेबसाइट्स जो आपको आपके काम को प्रदर्शित करने में मदद कर सकती हैं। आपको यहां अपनी प्रतिभा को साझा करने और नए अवसर प्राप्त करने का एक महान मौका मिलेगा। जो भी प्लेटफ़ॉर्म आप चुनें, सुनिश्चित करें कि आपका पोर्टफोलियो आपकी प्रतिभा और क्रिएटिविटी को सर्वोत्तम ढंग से प्रदर्शित करता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ